khatushyamji prasadam

नवम्बर के महीने में दर्शन देंगे बाबा श्याम

नवम्बर के महीने में दर्शन देंगे बाबा श्याम - कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण खाटूश्याम मंदिर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ 31 अक्टूबर तक बंद रहेगा एवं मंदिर के पट अब नवम्बर के महीने में ही खुल सकेंगे.

श्रद्धालुओं के लिए 30 सितम्बर तक नहीं खुलेगा खाटूश्यामजी का मंदिर

श्रद्धालुओं के लिए 30 सितम्बर तक नहीं खुलेगा खाटूश्यामजी का मंदिर - राजस्थान सरकार की तरफ से राज्य के सभी मंदिरों को 7 सितम्बर से खोलने की अनुमति दे दी गई है लेकिन खाटूश्यामजी और जीणमाता के दर्शन करने के लिए आतुर श्रद्धालुओं को अभी और इन्तजार करना पड़ेगा.

श्रद्धालुओं के लिए सात सितम्बर से खुल सकता है खाटूश्यामजी मंदिर

श्रद्धालुओं के लिए सात सितम्बर से खुल सकता है खाटूश्यामजी मंदिर - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंजूरी के बाद अब सात सितम्बर से खाटूश्यामजी, सालासर बालाजी, शाकम्भरी एवं जीण माता के मंदिरों सहित शेखावाटी के अन्य सभी मंदिरों के खुलने का रास्ता साफ हो गया है.

लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों को लेकर हाई कोर्ट का नोटिस

लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों को लेकर हाई कोर्ट का नोटिस - वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से जून के महीने में जारी लॉकडाउन के समय खाटूश्यामजी मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर और दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ-साथ सीकर कलेक्टर, एसपी, दांतारामगढ़ एसडीएम व श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों सहित नौ लोगों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

सीकर जिले के सभी धार्मिक स्थल 31 जुलाई तक बंद

सीकर जिले के सभी धार्मिक स्थल 31 जुलाई तक बंद - गुरुवार को सीकर के कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंहदेव ने सभी धार्मिक स्थलों के पदाधिकारियों से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की जिसमे जिले के धार्मिक स्थलों को 31 जुलाई तक बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया.

खाटूश्यामजी के दर्शनों में लगेगा आधा समय

खाटूश्यामजी के दर्शनों में लगेगा आधा समय - खाटूश्यामजी में पिछले ढाई महीने से भी अधिक समय से बाबा श्याम के दर्शन भक्तजनों के लिए बंद हैं. इसी बीच श्री श्याम मंदिर कमेटी ने मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू कर रखा है जिससे जब भी मंदिर दर्शन के लिए खुले तो भक्तों को आसानी से अपने आराध्य के दर्शन हो सके.

लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों की जाँच के लिए एसडीएम ने दिए आदेश

लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों की जाँच के लिए एसडीएम ने दिए आदेश - राजस्थान में अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं के दर्शन करने की तरफ से सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किये गए हैं और फिलहाल इनमे दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबन्ध है.

खाटूश्यामजी के दर्शन दर्शनार्थियों के लिए बंद

खाटूश्यामजी के दर्शन दर्शनार्थियों के लिए बंद - कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बीच इससे लड़ने के लिए जहाँ केंद्र और राज्य सरकारें मिलजुल कर कदम उठा रही हैं वहीँ अब विभिन्न मंदिर प्रशासन भी इस दिशा में कदम उठा रहें हैं.

खाटूश्यामजी मंदिर भी होगा प्रेम मंदिर की तरह भव्य

खाटूश्यामजी मंदिर भी होगा प्रेम मंदिर की तरह भव्य - बाबा श्याम के मंदिर की वजह से खाटूश्यामजी की महिमा खाटू धाम के रूप में दिन दूनी एवं रात चौगुनी होती जा रही है. फाल्गुन माह में लक्खी मेले के समय यहाँ पर प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु अपने आराध्य के दरबार में शीश नवाते हैं.

खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील

खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील - भारतवर्ष में खाटू धाम की महिमा निरंतर दिन दुनी रात चौगुनी बढती जा रही है. बाबा श्याम को कलियुग में सर्वाधिक पूजे जाने वाले भगवान के रूप में भी जाना जाता है.